राज्यपाल, मुख्यमंत्री से लेकर आम लोग लाईन में, कर रहे मताधिकार का प्रयोग

लोकतंत्र के सबसे बड़े चुनाव में लोगो मे बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया, ओर सुबह 7 बजे से लाइनों में लग कर वोट डाले, वोट को लेकर युवाओ के साथ साथ वृद्धों में काफी उत्साह देखने को मिला,, वही लोगो को वोट डालने के काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, नैनीताल के जी आई सी, जिला पंचायत, पी डब्लू डी, भवाली के मतदान केंद्रों में वी वी पैड मशीन खरब हो गयी जिस वजह से वोटिंग करीब 1 घंटे की देरी से हुई,, वही दोपहर12 बजे तक करीब 39 प्रतिसत मतदान हो चुका है,,

नैनीताल में जी.आई.सी.स्कूल के कक्ष संख्या 3 में वी.वी.पैट खराब होने के कारण मतदान डेढ़ घंटे देर से शुरू हो सका । इसके बावजूद वोटर, मतदान करने के लिए लाइन में खड़े रहे ।
लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में नैनीताल में सवेरे से ही मतदाताओं का जमावड़ा लगा रहा । तल्लीताल के जी.आई.सी.स्कूल में बने कक्ष संख्या 3 में मतदान शुरू ही नहीं हो सका । यहां मतदाताओं की संख्या लगातार बढ़ती चली गई ।
यहां बुजुर्ग मतदाताओं को खासा दिक्कतो से गुजरना पड़ा,,
मतदान केंद्र में मौजूद मतदान कर्मियों ने मतदाताओं को बताया कि वी.वी.पैट में खराबी के कारण उन्हें मतदान करने में कुछ देर लगेगी, वही डेढ़ घंटे बाद सेक्टर मैजिस्ट्रेट के आने के बाद मशीन को बदला गया जिसके बाद वोटिंग शुरू हो सकी,, और पहला मत साढ़े आठ बजे पढ़ सका ।

इतना ही नहीं वी.वी.पैट मशीन में दूसरी जगहों में भी शिकायत आई हैं जिसमे नैनीताल के जिला पंचायत, पी.डब्यू.डी.के अलावा बैतालघाट के चोपड़ा, धोकाने, तीखुुरी में आधे घंटे देर से मतदान शुरू हो सका,

Leave a Reply

Your email address will not be published.