मेले के दौरान युवा कर रहे खतरनाक स्टंट बाजी, मित्र पुलिस बानी मूक दर्शक, क्या मित्र पुलिस कर रही हदशो का इंतजार।

भवाली में मेले के दौरान करते रहे खतरनाक स्टंट, मित्र पुलिस बनी मूक दर्शक

भण्डारे में पुलिस की घोर अव्यवस्थाएं तब दिखी जब एक वीडियो में तेजरफ्तार एस.यू.वी.सवारों को खतरनाक जानलेवा स्टंट करते हुए देखा गया,, मन्दिर मार्ग में मौजूद पुलिस ने इन लक्जरी गाड़ी वालों को मौत का खेल करते हुए आसानी से जाने दिया ।
नैनीताल जिले के कैंची धाम मन्दिर में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी भक्तों की भीड़ उमड़ी। कैंची मार्ग से लौटते समय यू.पी.82/Tmp/2019/2017 …नंबर की सफेद एस.यू.वी.गाड़ी में खतरनाक स्टंट करते कुछ युवक कैमरे में कैद हो गए,,, ये युवक गाड़ी की अगली और पिछली सीटों से बाहर निकलकर जानलेवा तरीके से पहाड़ों की ठंडी हवाओं का आनंद ले रहे थे । गाड़ी की रफ्तार तो आप वीडियो देखकर ही अनुमान लगा सकते हैं,,, हैरानी की बात तो ये है कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस के कई कांस्टेबलों और एस.आई.के सामने से गुजरने के बाद भी इन्हें रोका नहीं गया, केवल मित्र पुुुलिस इन युवाओं को देखती रही,,

गाडी से आधा शरीर बाहर निकाले इन युवकों को शायद ये एहसास नहीं था कि एक तरफ तो टकराने पर पहाड़ उनका कचूमर बना सकता है जबकी दूसरी तरफ विपरीत दिशा से आती गाड़ी से टकराकर वो अपनी जान गंवा सकते हैं, पुलिस ने एक्का दुक्का वाहनों के अलावा इस मार्ग पर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं थी लेकिन फिर भी ये गाड़ी धड़ले से घूमती रही।
शनिवार का दिन और भक्तों के बड़ी संख्या में आने के अनुमान के साथ पुलिस ने भवाली से कैंची धाम जाने वाले मार्ग को पूर्णतः वाहनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया,,, भक्तों को तो भवाली से 8 किलोमीटर दूर कैंची धाम तक पैदल ही रास्ता तय करना पड़ा । पुलिस ने भवाली में गेट लगाकर निजी वाहनों को रोक दिया और भक्तों/दर्शनार्थियों के लिए मिनी बस, टैक्सी अथवा पैदल जाने की ही अनुमति दी थी। हजारों की संख्या में आते भक्तों के लिए व्यवस्थाएं नाकाफी साबित हुई । पुलिस भक्तों को रोकने में व्यस्त रह गई जबकी मार्गों में इन अनियंत्रित वाहन चालकों ने उपद्रव फैलाया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.