निर्दयी माँ ने ही बेच दिया जिगर के कलेजे को,बाद में बच्चो के अपहरण का करा ड्रामा।

हेमा जोशी।

रुद्रपुर में एक कलयुगी माँ ने अपने 2 माह के दुधमुहे बच्चे को मात्र दो लाख रुपये में बेच दिया, जिसके बाद माँ ने अपहरण का नाटक रच डाला, मामला ट्रांजिट कैम्प थाना क्षेत्र के कल देर रात का है। मामले सामने आते ही पुलिस ने तत्काल छापेमारी करते हुए बच्चे 3 घण्टो सकुशल बरामद कर लिया और मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आपको बता दे कि रुद्रपुर में ट्रांजिट कैम्प थाना क्षेत्र में देर रात कमल गंगवार निवासी राजा कालोनी ट्रांजिट कैम्प ने पुलिस को सूचना दी कि उसके पुत्र श्रेयान्श उम्र 2 माह को रात लगभग 11 बजे घर से कोई अज्ञात उठा ले गया, घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदर जीत सिंह भी तत्काल घटनास्थल पर पहुचकर मामले की जानकारी ली और थाना पुलिस को जल्द से जल्द बच्चे की बरामदगी के आदेश दिये,, घटना के खुलासे के लिए 3 पुलिस टीमों का गठन कर अपहृत नवजात शिशु श्रेयान्श की बरामदगी के लिये पुलिस ने छापेमारी करी ओर घटना के महज 03 घण्टे बाद मामले का खुलासा कर दिया,, वही पुलिस ने गिरफ्त में आये आरोपीयो के पास से दो लाख रुपये नकद और अपहृत नवजात श्रेयान्श को सकुशल बरामद कर लिया गया। जांच के दौरान पुलिस टीम को पता चला कि ममता विश्वास नामक महिला जो दाई का काम करती है उस पर शक हुआ ममता विश्वास से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि उसने कुलजीत व रमनदीप कौर निवासी इन्दरपुर बिलासपुर उत्तरप्रदेश जिनको बेटे की आवश्यकता थी, उनको पैसे के लालच में बेच दिया। तत्काल पुलिस टीम द्वारा कुलजीत व रमनदीप कौर के घर इन्दरपुर बिलासपुर जिला रामपुर के घर दबिश देकर इनके कब्जे से नवजात शिशु श्रेयान्श को बरामद किया।

पूछताछ के दौरान बच्चे की माँ ने बताया कि रोज तरह उसके पति कमल गंगवार ड्यूटी के लिये सिडकुल की फैक्ट्री में गया था और परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे, इसी बीच मौका पाकर उसकी पत्नी लता गंगवार द्वारा अपने 2 माह के बेटे श्रेयान्श को रात करीब 11 बजे ममता विश्वास को 1 लाख रुपये में बेचकर उसके घर ठाकुरनगर छोड़ आयी और घर आकर बताया कि मैं शौंच करने गयी थी और जब वापस आयी तो बच्चा चोरी हो गया। आरोपी ममता विश्वास और अभियुक्त कुलजीत द्वारा उक्त शिशु को दो लाख रुपये में कुलजीत व रमनदीप कौर को बेचा था जिसमें से 1 लाख रुपये शिशु की माँ लता गंगवार को और 1 लाख रुपये दोनों ने आपस में बाट लिए, वही पुलिस ने ममता विश्वास को उसके से गिरफ्तार किया गया जिसके कब्जे से 50 हजार रुपये बरामद हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.