खनन माफियाओं की दबंगई,

उत्तराखण्ड के दबंगो के हौसले इतने बुलंद है कि दबंगो ने वन विभाग की गश्त टीम पर हमला बोलकर वन विभाग की गश्त टीम को घायल कर दिया मामला उधम सिंह नगर का है।

उधम सिंह नगर में खनन माफिया वन विभाग की टीम पर हमला कर रेते से भरा ट्रक छुड़ा ले गए। ये पूरा मामला कैमरे में कैद हो गया, विभाग ने देर रात थाना पुलभट्टा में एफ.आई.आर.दर्ज करा दी है।

वन विभाग के दरोगा संतोष सिंह शनिवार को अपनी टीम के साथ किच्छा से सितारगंज जाने वाले मार्ग में गश्त पर थे। इस दौरान उन्होंने अवैध खनन में लिप्त एक ट्रक को पकड़ लिया। वन विभाग की टीम पर अचानक खनन माफिया ने शक्तिफार्म रोड पर हमला बोल दिया। माफियाओं ने वन कर्मियों पर हमला कर चार वन कर्मियों को घायल कर दिया। खनन माफिया वन विभाग की टीम से ट्रक छुड़वा कर जबरन ले गए। सूचना मिलने पर वन विभाग के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर घायल वन कर्मियों का मेडिकल करवाया। पुलभट्टा थाने में दी गई तहरीर में कहा गया है कि शनिवार को वन दरोगा संतोष सिंह विभाग अपने वन आरक्षियों के साथ सरकारी जीप से गश्त पर थे। टीम ने डंपी फार्म के निकट उपखनिज ले जाते ट्रक संख्या को पकड़ा। वन दारोगा टीम के साथ ट्रक को शक्तिफार्म रोड पर बनी वन चौकी ले जाने लगे। इसी बीच देवभूमि स्कूल के पास जीप और बाइकों पर सवार लाठी दण्डों से लैस दस पंद्रह बदमाशों ने टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान मारपीट में वन दरोगा संतोष सिंह, वन आरक्षी पान सिंह मेहता, गोपाल सिंह जीना, ललित मोहन हर्बोला घायल हो गए। सूचना पर रेंजर चंदन सिंह अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल वन कर्मियों का मैडिकल करवाया। मामले की तहरीर थाने में दी गई है। देर रात पुलभट्टा थाने में सात लोगों को नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 323, 332, 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वही पुलिस और वन विभाग के अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.