उत्तराखंड में सस्ती शराब को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना।

कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश में शराब सस्ती किये जाने के फैसले का कड़ा विरोध किया है। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा है कि त्रिवेंद्र सरकार की आबकारी नीति पूर्ण रूप से शराब माफिया को संरक्षण देने, शराब की तस्करी को बढ़ावा देने तथा उत्तराखण्ड के गांवों में हर घर तक शराब पहुंचाने वाली है।

वरिष्ठ कांग्रेसी हेम चंद आर्या ने कहा कि एक ओर भाजपा सरकार आम जरूरत की चीजों रसोई गैस सिलेण्डर, परिवाहन निगम की बसों के किराये की दरों में भारी वृद्धि कर आम जनता का शोषण कर रही है वहीं षराब को बढ़ावा देकर देवभूमि उत्तराखण्ड को शराब प्रदेश बनाकर लोगों के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ करना चाहती है।सरकार शराब को मोबाईल वैनों के माध्यम से घर-घर पहुंचाने का प्रयास कर उत्तराखण्ड को कलंकित कर रही है।

आर्या ने कहा भाजपा सरकार द्वारा सत्ता में आते ही जिस प्रकार शराब माफिया के साथ गठजोड़ कर देवभूमि उत्तराखण्ड में घर-घर शराब पहुंचाने का काम किया हैं। उन्होंने कहा कि मंहगाई रोकने में पूरी तरह नाकाम भाजपा सरकार अपनी विफलता का बोझ आम जनता के कंधों पर बढ़ाती जा रही है। राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण जहां एक ओर राज्य का किसान बैंकों द्वारा कर्ज वसूली का दबाव बनाये जाने के कारण आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं वहीं अब राज्य सरकार की शराब नीति के कारण जनता को आन्दोलन के लिए मजबूर होना पडेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.